Sunday 26 November 2017

आधी रात ब्रेकआउट रणनीति विदेशी मुद्रा


यह लंदन ब्रेकआउट रणनीति ट्रेंडलाइन के मूल्य ब्रेकआउट पर आधारित थी। कोई बुनियादी संकेतक का उपयोग नहीं, लेकिन ट्रेंडलाइन यह रणनीति 1 घंटे की चार्ट समय-सीमा का उपयोग करती है और व्यापार करने की सिफारिश की गई जोड़ी GBPUSD और EURUSD थी। परीक्षण के लिए अन्य जोड़े भी उपयोग किए जा सकते हैं इस लंदन ब्रेकआउट रणनीति का दावा किया गया था कि 90 से अधिक का एक जीत अनुपात है। इससे पहले कि आप लाइव खाता के साथ जाएं, तब तक डेमो खाते का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है जब तक कि आप इस रणनीति से परिचित न हों। इस विदेशी मुद्रा प्रणाली के लिए ठीक से काम करने के लिए एक व्यापारी को ड्राइंग प्रवृत्ति लाइनों की मूल बातें जानना और समर्थन और प्रतिरोध लाइनों की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए। हमारी कार्य श्रेणी में 5 मोमबत्तियां शामिल हैं: आधी रात से 04:00 ईएसटी (04:00 मोमबत्ती सहित)। वैकल्पिक: दृश्य सहायता के लिए एक आधी रात की ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना। उन 5 मोमबत्तियों के साथ वैध स्विंग उच्च और कीमत का स्विंग कम देखने के लिए। पिछले दिनों की सबसे हाल ही में स्विंग उच्च करने के लिए एक पाया स्विंग को जोड़ने के साथ एक डाउनट्रेंड प्रवृत्ति लाइन बनाएं (सुनिश्चित करें कि पिछले एक इसके माध्यम से एक डाउनट्रेन्ड प्रवृत्ति लाइन को आकर्षित करने के लिए एक वैध उच्च है)। स्विंग कम करने के लिए ऐसा ही करें: इसे पिछले दिनों के सबसे हाल के स्विंग कम से कनेक्ट करें, सुनिश्चित करें कि आप अपट्रेंड ट्रेन्ड लाइनों को आकर्षित करने के नियमों का उपयोग करके सही रुझान पंक्ति डाल रहे हैं। यदि कोई व्यापारी देखता है, उदाहरण के लिए, 5 मोमबत्ती रेंज में कोई स्विंग नहीं होता है, इसका मतलब है कि आज सुबह कोई डाउनट्रेंड प्रवृत्ति लाइन नहीं होगी। प्रविष्टि दो प्रवृत्ति लाइनों में से किसी एक को तोड़ने पर है और निकट वर्तमान मोमबत्ती की प्रतीक्षा किए बिना तत्काल है एक सुरक्षात्मक स्टॉप केवल मोमबत्ती के नीचे से ऊपर रखा गया है, जिसने प्रवृत्ति लाइन को तोड़ दिया। आम तौर पर अगले तीन मोमबत्तियों के भीतर पूरे व्यापार का पता चल जाएगा (मोमबत्ती की गणना जिसमें ट्रेंड लाइन को तोड़ दिया गया था)। इसलिए, वास्तविक ब्रेकआउट के बाद हमारे पास व्यापार के लिए 3 घंटे या 3 मोमबत्तियां हैं, इसके बाद हम जो भी मुनाफा कर रहे हैं, उसके साथ हम व्यापार से बाहर निकलेंगे। मुख्य नियम - एसआर समय का उपयोग करना: लाभ लक्ष्य एसआर लाइनों के अनुसार समर्थन या प्रतिरोध के नजदीकी स्तर होने जा रहा है। अगर, हालांकि, केवल एक मोमबत्ती के बाद यह लक्ष्य पहुंच गया है, यह एक बहुत मजबूत बाजार का सुझाव देता है, इसलिए हम व्यापार में रहेंगे और अगले समर्थन प्रतिरोध स्तर के लिए हमारा लक्ष्य निर्धारित करेंगे। हम अपने लाभ लक्ष्य के रूप में दूसरे एसआर स्तर को भी चुनते हैं, यदि पहले एआर स्तर हमारे एंट्री प्वाइंट के करीब दिखता है। ब्रेकआउट के बाद हमारे व्यापार के लिए तीन मोमबत्तियां हैं, इसलिए हम शांति से व्यापार क्यों कर सकते हैं और हमारे लक्ष्य को अगले एसआर स्तर तक ले जाने की अनुमति दे सकते हैं। यह व्यापारियों के पूर्ण विवेकाधिकार पर है कि क्या लक्ष्य निकटतम एसआर स्तर पर निर्धारित किया जाए और लक्ष्य को मारने के बाद व्यापार से बाहर निकलें या 2 या 3 लगातार मोमबत्तियों का उपयोग करें। एक और सरल विकल्प निश्चित लक्ष्यों और समय के साथ होगा उदाहरण के लिए, EURUSD लक्ष्य 20 pips - प्रसार। जीबीपीयूएसडी 40 पीप - फैल ये केवल सुझाव हैं अन्य मुद्रा जोड़े के लिए आपको टेस्ट को वापस या अग्रेषित करने की आवश्यकता होगी। यह ठीक से इस लंदन ब्रेकआउट रणनीति को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है 90 प्रभावी से अधिक। Breakout Strategy जून 2009 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1 9 1 पोस्ट अरे, मैं कुछ समय के लिए इन मंचों में चारों ओर सर्फिंग किया गया है और कुछ महान रणनीतियों और कुछ बहुत अच्छा नहीं देखा है। मैंने हाल ही में एक सदस्य बनने का फैसला किया और मेरी रणनीति तैयार की जिसने मुझे बहुत मदद की है। मेरी दो रणनीतियों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे लोगों के लिए काम करते हैं या मेरे जैसे स्कूल जाते हैं। पहली रणनीति एक सप्ताह में एक बार अच्छी तरह पीिप्स के लिए लगभग 30 मिनट में की जा सकती है दूसरे के बारे में 30 मिनट का समय लगता है, मैंने इसे लगभग 15 मिनट तक सोमवार से गुरुवार तक लाया है यदि आप इसे अच्छे और कितने मुद्राओं का उपयोग करते हैं जैसा कि आप ने देखा कि मैं शुक्रवार कभी नहीं व्यापार करता हूँ, बीमार चार्ट को देखता हूं, लेकिन आम तौर पर आंदोलन बहुत धीमा या सुरक्षित रूप से व्यापार के लिए अप्रत्याशित है पहली रणनीति सरलतम और 4 एच ब्रेकआउट है। इन मंचों पर कई बार इस पर चर्चा की गई है और जब उन सभी में थोड़ा भिन्नताएं हैं तो वे अनिवार्य रूप से समान हैं। यह रणनीति सप्ताह में एक बार करने के लिए होती है और इसके बारे में भूल जाती है। बस इसे रविवार की रात को सेट करें और अपने आदेश सेट करें संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) इसलिए जब आप अपने एमटी 4 के ऊपर की स्क्रीन शॉट देख रहे हैं तो आप देख सकते हैं कि रणनीति बहुत आसान है। यह हर रविवार की रात 00:00 या सप्ताह की शुरुआत में शुरू होता है। यदि आप मेटाट्रेडर 4 का उपयोग कर रहे हैं तो आप बस Ctrl - Y पर क्लिक कर सकते हैं और प्रत्येक सप्ताह की शुरुआत में आपके लिए लाइन सेट कर सकते हैं फिर आप लाइनों को ड्रॉ कर सकते हैं या बॉक्स जैसे कि ym स्क्रीन पर सप्ताह के पहले मोमबत्ती के आकार को गोली मार दी। यह उस मोमबत्ती को कम करने के लिए आपका संकेत बेच देगा और उस मोमबत्ती को खरीदने के लिए आपके सिग्नल का उच्चतम होगा। बहुत महत्वपूर्ण मैं उच्च और निम्न में एक 5 से 10 पाइप बफर जोड़ने की सलाह देता हूं ताकि आप खराब सिग्नल से हिट होने से रोक सकें, क्योंकि मैंने देखा है कि जब कीमत कम या उच्च के नीचे 1 या 2 पिप्स जाती है एक व्यापार शुरू होता है, जब यह स्टॉपलॉस के साथ मारा जाता है, जब यह दूसरी तरफ जाता है। आमतौर पर 5 से 10 pips के बाद कीमत उस दिशा में आगे बढ़ने जा रही है। मेरा लाभ आमतौर पर 75 पिप्स पर सेट किया जाता है और फिर मेरी दूसरी टीपी के लिए 150 पिप्स पर। इस पद्धति ने महान काम किया है और बहुत कम बार यह काम नहीं किया है। मेरा स्टॉपलॉस आमतौर पर 50 पिप्स था SL 100 pips TP1 75 pips TP2 150 pips मैं ट्रेलिंग स्टॉप के साथ प्रयोग कर रहा हूं और अलग-अलग संकेतकों का उपयोग कर रहा हूं ताकि मुझे तय कर सकूं कि ट्रेडों से बाहर निकलने या चलते रहने के लिए बेहतर है, लेकिन इससे अधिक संपर्क होता है और इसे सेट से दूर रखा जाता है और इसे भूल जाता है I के लिए जा रहा था। मैं जल्द ही कुछ संकेतक पोस्ट करूँगा जिनके साथ मैं यह प्रयोग कर रहा हूं कि यह देखने के लिए कि क्या वे 4 एच चार्ट पर काम करते हैं। और मैं अपने परिणामों को ट्रेलिंग स्टॉप के साथ भी पोस्ट करूंगा। यह रणनीति काम करती है या सभी जेपीवाई जोड़े पर काम करनी चाहिए, लेकिन मैं इसे केवल चार में से एक ही कोशिश कर रहा हूं। USDJPY, GBPJPY, EURJPY, CHFJPY 15Min Strategy यह मेरी दूसरी रणनीति है और इसमें मेरे पिछले एक से थोड़ी अधिक बातचीत शामिल है इसका मतलब ब्रेकआउट का लाभ लेने के लिए होता है जो न्यूयॉर्क ब्रेकआउट के दौरान 7 से 9 बजे तक होता है। इस रणनीति को इस मंच के आसपास बिग डॉग रणनीति कहा जाता है, और यदि आप उन धागे पढ़ चुके हैं तो आपको ये रणनीति मिलेगी जो इस रणनीति के बारे में है। 7 बजे से 9 बजे ईएसटी तक न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज खुलता है और बाज़ार पागल हो जाते हैं। इस अवधि के दौरान और उसके बाद आप बहुत अधिक मूल्य आंदोलन देखेंगे और आप इसका लाभ उठा लेंगे। कृपया इसे स्क्रीन शॉट पर देखें कि यह कैसे सेट किया गया है: संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) जैसा कि आप देख सकते हैं कि यह रणनीति भी सेट अप करने के लिए बहुत आसान है: 1) दो ऊर्ध्वाधर लाइनें एक 1100 जीएमटी amp 1300 जीएमटी 2 पर) दो उच्चतम मोमबत्ती पर सबसे कम मोमबत्ती एम्प पर क्षैतिज रेखाएं, यह आपको करने की ज़रूरत है, यदि कीमत कम रेखा को तोड़ देती है तो आप बेचते हैं और अगर कीमत उच्च रेखा को तोड़ती है तो आप खरीदते हैं। यह इस रणनीति का सार है, मैंने लोगों को फाइब लाइनों आदि का इस्तेमाल करने के बारे में सुना है। लेकिन मैं आम तौर पर अपने पहले टीपी पर 50 पिप्स के लिए और मेरी दूसरी टीपी पर 100 पिप्स के लिए शूट करता हूं। एसएल 50 पिप्स टीपी 1 50 पिप्स टीपी 2 100 पिप्स मैं आम तौर पर सिर्फ कोशिश करता हूं और 50 पिप्स लेता हूं, जब तक कि मैं कुछ बहुत ही अच्छी कीमत आंदोलन देखूं तो मैं टीपी को ऊंचा कर सकता हूं, लेकिन आम तौर पर मैं यह देखने के लिए स्क्रीन पर नहीं हूं कि यह कैसे बढ़ रहा है, पिप्स एक अच्छी रकम है जब मैं पहली बार इस रणनीति का इस्तेमाल कर रहा था, तो मैं इसे 20 पिप्स पर काट रहा था लेकिन सिर्फ अगर आप वास्तव में सुरक्षित होना चाहते हैं मैं इस रणनीति के लिए ट्रेलिंग स्टॉप और संकेतकों के साथ भी प्रयोग कर रहा हूं और एक बार उन पर कुछ और समाचार प्राप्त करने के बाद उन्हें पोस्ट कर दूंगा। यह रणनीति मेरे लिए बहुत अच्छी रही है यह अधिकतर यूएसडी जोड़े पर काम करना चाहिए, लेकिन मैंने इसे केवल चार में इस्तेमाल किया है: EURUSD, USDCHF, USDCAD, GBPUSD यहां एक या दो सप्ताह पहले का एक और स्क्रीन शॉट है, ताकि आप देख सकें कि यह रणनीति कितनी सरल और प्रभावी है: संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) मंडलियां हैं जहां आप व्यापार दर्ज करेंगे। जैसे ही मैं कुछ खाली समय पा सकता हूं, मैं कुछ और स्क्रीन शॉट्स पोस्ट करूँगा। आशा है कि यह हर किसी को मदद करता है, वे मेरी दो पसंदीदा रणनीतियों से हैं और मुझे आशा है कि आप में से कुछ उन्हें बाहर का आनंद लेंगे। quot स्क्रॉल workquot एक दिलचस्प वाक्यांश है जब आपके तरीके यहाँ hawking का उपयोग करें। जो कुछ भी लेकिन। सभी फोरम पर बहुत सारे पदों के लिए काम करना चाहिए। लेकिन youve केवल एक सीमित आधार पर इस्तेमाल किया है या जब से हां, तो पिछले हफ्ते। मैं तुम्हारे साथ में असहमत हूँ एक 50 पीईपी SL के बारे में GBPJPY पर लाभदायक होने के नाते। और उस युग में आप केवल 75 के एक टीपी के लिए लगातार 50 बार क्यों जोखिम लेते हैं, आप उस दर से आखिरी बार अभ्यस्त होते हैं माफ करना, लेकिन यह नहीं है हे ठीक है मैंने एक हफ़्ते से अधिक समय तक इसका कारोबार किया है, मैं सिर्फ बेहतर स्क्रीन शॉट्स प्राप्त नहीं कर सका। मैंने यह भी कहा था क्योंकि मैं वास्तव में केवल 2 पर सभी जोड़ी पर बड़े पैमाने पर कोशिश कर रहा हूं, लेकिन हाल ही में प्रत्येक रणनीति पर इसे 4 बना दिया है। टीपी और एसएल सिर्फ मेरे विचार हैं और यदि आप विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं तो आपको अपने आप के बारे में अपना ज्ञान होना चाहिए और आपको कुछ और लाभ देने के लिए कुछ और चीजों में बदलाव करना चाहिए। मुझे लगता है कि जो लोग इन तरीकों का कारोबार करते हैं, वे इसे अपने तरीके से करेंगे और सेटिंग्स को उनके मानकों में बदल देंगे। मैं गर्मियों की वजह से हाल ही में मेरे बहुत सारे ट्रेडों को देखने में सक्षम हूं, इसलिए मैं मैन्युअल रूप से बाहर निकलने और ट्रेडों में प्रवेश कर सकता हूं इसलिए मेरे पास अजीब एसएल और टीपी है। जो कुछ भी लेकिन। सभी फोरम पर बहुत सारे पदों के लिए काम करना चाहिए। लेकिन youve केवल एक सीमित आधार पर इस्तेमाल किया है या जब से हां, तो पिछले हफ्ते। मैं तुम्हारे साथ में असहमत हूँ एक 50 पीईपी SL के बारे में GBPJPY पर लाभदायक होने के नाते। और उस युग में आप केवल 75 के एक टीपी के लिए लगातार 50 बार क्यों जोखिम लेते हैं, आप उस दर से आखिरी बार अभ्यस्त होते हैं मैं देख रहा हूँ कि तुम क्या कर रहे हो, AK4X, लेकिन सभी आदमी पर कूदने की जरूरत नहीं है। यहां प्रस्तुत विचारों का उपयोग करने का इरादा किसी व्यक्ति को हमेशा उसे खुद या खुद को पीछे रखना चाहिए। सब कुछ कुछ बिंदु पर या किसी अन्य पर काम करता है इसलिए शब्द का उपयोग करते वक्त उद्धृत किया जा सकता है। यह मुद्दा अपना होमवर्क कर रहा है और तय करता है कि क्या यह एक व्यवहार्य रणनीति है या नहीं। और मैं मानता हूं कि GBPJPY पर 50 पिप स्टॉप लॉस पर्याप्त नहीं है और 75 या 175 में लाभ लेना कम दिख रहा है आप अपने आप को बड़ी संख्या में लूट रहे होंगे। वास्तव में, मैंने एच 4 साप्ताहिक ब्रेकआउट के लिए बैकटेस्टिंग के 2.5 साल बाद किया और औसत स्टॉप लॉस 100 पिप्स के नजदीक है, अगर थोड़ा ज्यादा नहीं। किसी भी तरह से, आदमी को कहने दो और फिर उसे गला दबाएं अगर वह लाइन से बाहर हो जाए तो उसने अभी तक उस चुनौतीपूर्ण सीमा से संपर्क नहीं किया है यह मेरी दूसरी रणनीति है और इसमें मेरे पिछले एक की तुलना में थोड़ी अधिक बातचीत शामिल है। इसका मतलब ब्रेकआउट का लाभ लेने के लिए होता है जो न्यूयॉर्क ब्रेकआउट के दौरान 7 से 9 बजे तक होता है। इस रणनीति को इस मंच के आसपास बिग डॉग रणनीति कहा जाता है, और यदि आप उन धागे पढ़ चुके हैं तो आपको ये रणनीति मिलेगी जो इस रणनीति के बारे में है। 7 बजे से 9 बजे ईएसटी तक न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज खुलता है और बाज़ार पागल हो जाते हैं। आप इस अवधि के दौरान और उसके बाद बहुत सारे मूल्य आंदोलन देखेंगे और आप लाभ उठाएंगे। NYSE 9:30 पूर्वाह्न पूर्वी समय पर खुलता है। यहां बाजारों और बिक्री के बाजार से पहले उद्धरण चिह्नों का उद्धरण होता है, लेकिन वे मूल रूप से ताजा मांस खींचने के लिए धोखाधड़ी का विपणन कर रहे थे। errrm, मेरा मतलब है खुदरा व्यापारियों को एक बहुत ही कम कारोबार वाले बाज़ार में। हे सभी मैं इन फ़ोरम में कुछ समय के लिए सर्फिंग कर रहा हूं और कुछ महान रणनीतियों को देखा है और कुछ बहुत अच्छे नहीं हैं। मैंने हाल ही में एक सदस्य बनने का फैसला किया और मेरी रणनीति तैयार की जिसने मुझे बहुत मदद की है। मेरी दो रणनीतियों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे लोगों के लिए काम करते हैं या मेरे जैसे स्कूल जाते हैं। पहली रणनीति एक सप्ताह में एक बार अच्छी तरह पीिप्स के लिए लगभग 30 मिनट में की जा सकती है दूसरे के बारे में करीब 30 मिनट लगते हैं, मैंने इसे लगभग 15 मिनट तक सोमवार से गुरुवार तक लाया है यदि आप इसे अच्छे और मिलते हैं इन रणनीतियों का उपयोग करके अब तक आपके व्यापारिक परिणाम कैसे निकले? सफलता की मैं पहली रणनीति को समझने का प्रतिशत मोमबत्तियां 4 घंटे की मोमबत्तियां होना चाहिए और रविवार के आधी रात को पहली 4 घंटे की मोमबत्ती के रूप में, यदि आप सेकेंडफ़ 4 घंटे की मोमबत्ती पहले 4 घंटे की मोमबत्ती से ऊपर या नीचे चलते हैं तो आप खरीद या बेचते हैं, और यह केवल एक रविवार को क्यों करते हैं। क्यों नहीं दूसरे दिन

No comments:

Post a Comment