Thursday 28 December 2017

संरक्षक -123- विदेशी मुद्रा


123 Pattern ईए अप्रैल 2009 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 94 पद कृपया ध्यान दें कि ईए के मूल तर्क को चोरी और बेचा गया है बिना नाम USDBOT का उपयोग कर। मैं सलाह देता हूं कि यदि आप USDBOT खरीदा हैं तो आप क्लिकबैंक से तत्काल धनवापसी प्राप्त करते हैं। मूल ईए किया गया है और हमेशा यहां स्वतंत्र रूप से उपलब्ध होगा मूल पोस्ट: स्वागत मैं क्लासिक 82201238221 या 8220 एबीसी 8221 सेटअप के बारे में यहां कई धागे देख चुके हैं खैर, मैं आपको ईए में पेश करना चाहता हूं कि वास्तव में 123 सटीक सटीकता के साथ सेटअप करता है। मैं इसे ऑप्टो 123 ईए कहता हूं प्रमुख श्रेय रोनाल्ड रेगुन को जाता है, जिन्होंने ज़िग्जैग सूचक के तर्क को कड़ी मेहनत करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। मैट्रिक्स बिज़ को अपने काम के लिए कई टीपी 8217 के बारे में भी उल्लेख करना चाहिए। आपके लिए धन्यवाद दोनों ने मैंने उन लोगों के लिए 3 पीडीएफ आलेख पोस्ट किए हैं जो यह जानना चाहते हैं कि सेटअप क्या है या स्मृति रिफ्रेशर की आवश्यकता है। कृपया उन्हें पढ़ने के लिए समय ले लो ताकि नौसिखिया सवालों के साथ इस धागा को भरने न दें 123 सेटअप दैनिक समय सीमा पर सबसे अधिक विश्वसनीय है और MT4 ZigZag सूचक (2.11) पर सेट होने पर सबसे अच्छा काम करता है। मैंने ज़िप में मेरी सेट फाइल को पोस्ट किया है। इस सेट फ़ाइल ने सभी युग्मों 8211 पर जीता 8217 टी काम शुरू करने के लिए यूरोपीय संघ और यूजे पर यह प्रयास किया। ईए को 4 अंकों के दलाल के लिए स्थापित किया गया है, इसलिए 5 अंक के दलालों (यानी 250 25 पिप्स) के लिए अतिरिक्त शून्य जोड़ें। अप्रैल 2009 में शामिल हुए: स्थिति 94 सदस्यः ऑप्टो 123 के लिए कुछ सेटिंग्स की व्याख्या यहां दी गई है: पिपबफर एक निर्धारित संख्या में पिप्स की प्रविष्टि बिंदु (बिंदु 2) समायोजित करें जैसा कि आप ऊपर पोस्ट किए गए लेखों में पढ़ते हैं, ईए एक व्यापार में प्रवेश करती है, जब मूल्य पिछले 2 बिंदु पर जाता है। यह सेटिंग 2 बिंदु से संबंधित प्रविष्टि को समायोजित करती है। एक सकारात्मक संख्या का मतलब है कि मूल्य 2 बिंदु को पार करना होगा और सामान्य से बाद में प्रवेश करना होगा। एक नकारात्मक संख्या का मतलब है कि कीमत 2 अंक तक पहुंचने से पहले व्यापार दर्ज किया जाएगा। 5 अंकों के दलालों के लिए अतिरिक्त शून्य दर्ज करने के लिए याद रखें। UsePartialClose सेटिंग सही नीचे सेटिंग्स का उपयोग कर एक व्यापार का समापन भाग को सक्रिय करेगा। ClosefromInitialLotSize सेटिंग सही होने के बावजूद लॉट साइज़ के प्रतिशत के मुकाबले शुरुआती लॉट साइज के प्रतिशत को बंद कर दिया जाएगा, जबकि लाभ (पिप्स में) इस राशि तक पहुंचता है, तो बहुत से प्रतिशत का प्रतिशत बंद हो जाएगा (CloseLotsPercentage1) और आप स्टॉप लॉस के रूप में अच्छी तरह से स्थानांतरित कर सकते हैं (moveSL1)। आप इसे 4 गुना तक कर सकते हैं, जो कुछ भी बहुत सारे खुले हैं, जो कठिन टीपी का पालन करेंगे। उदाहरण: मैं एक 5 अंक ब्रोकर का उपयोग करता हूं। मेरा लाभ 4000 रुपये और 1000 ट्रेडिंग 1 लॉट पर सेट है। मैं सच के करीब आंशिक सक्रिय। मेरा पहला पाइप लक्ष्य 20 पिप्स (ईए में 200 दर्ज करें) पर सेट किया गया है, इसलिए ईए व्यापार का 25 प्रतिशत बंद कर देगा (.25 लॉट) और स्टॉप लॉज को 50 पिप्स (ईए में 500 दर्ज करें) के लिए ले जाएगा। दूसरा पीआईपी लक्ष्य 40 पीिप्स पर सेट किया गया है और अगर बंदफ्रेम प्रारंभिक लॉट साइज़ को सही पर सेट किया गया है तो प्रारंभिक 1 लॉट व्यापार का 25 प्रतिशत बंद हो जाएगा। तीसरा लक्ष्य 100 पिप्स है और करीब 20 प्रतिशत है। चौथा लक्ष्य 200 पिप्स है और करीब 20 प्रतिशत है। चूंकि केवल शुरुआती कारोबार का 90 प्रतिशत बंद हो गया था, इसलिए पिछले 10 प्रतिशत (इस मामले में बहुत सारे) कठिन प्रारंभिक टीपी (जो 400 पिप्स थे) का पालन करेंगे। अप्रैल 2009 में शामिल हुए: स्थिति 94 पदों मैं आगे बढ़ने के लिए विशेष रूप से एक व्यापार से बाहर निकलने के लिए जब ईए के लिए कुछ अतिरिक्त विकास करना चाहते हैं। शायद एक प्रोग्रामर इस में अधिक समय देने के लिए तैयार है ताकि हम इसका परीक्षण कर सकें। 1. जैसा कि आप ऊपर दिए गए लेखों में पढ़ते हैं, मुनाफा लेने का एक सुझाव दिया जाता है कि बिंदु 1 और 2 से 3 बिंदु तक दूरी जोड़ना है। इसलिए, यदि बिंदु 1 1.5000 और बिंदु 2 1.5200 और बिंदु 3 1.5150, जब रुझान फिर से जारी रहता है 1.5200 तक फिर हम 1.5200 में प्रवेश करेंगे और टीपी 1.5300 होगा। (200 pips पॉइंट 3 की 1.5100 में जोड़ा गया)। ध्यान दें यह फिबोनैचि विस्तार के समान है जहां टीपी 100 स्तर है 2. दूसरी टीपी विधि बिंदु 2 और 3 से 2 बिंदु तक दूरी जोड़ने के लिए है। इसलिए, अगर बिंदु 1 1.5000 और बिंदु 2 1.5200 और बिंदु 3 1.5150, जब प्रवृत्ति फिर से पिछले 2 बिंदु फिर से जारी है, हम 1.5200 में प्रवेश करेंगे और टीपी 1.5250 होगा (50 पीआईएस 1.5100 का बिंदु 2 में जोड़ा जाएगा)। 3. पुलबैक रिट्रेसमेंट (बिंदु 2-3 दूरी) के आकार के विश्लेषण के रूप में अन्य फ़िल्टर समायोजन लागू कर सकते हैं और इसे शुरुआती स्विंग (बिंदु 1-2 दूरी) से तुलना कर सकते हैं। यदि कोई निश्चित अनुपात पूरा हो गया है, तो व्यापार ले लो। 4. एक शतरंजल मूलीपीयर जोड़ सकते हैं 5. स्लाइडिंग एसएल-ट्रेंडलाइन बिंदु 1 से 3 बिंदु तक खींची गई है और स्टॉप लॉस इस ट्रेंडलाइन के साथ आगे बढ़ती है क्योंकि बाद में मोमबत्तियां तैयार की जाती हैं। सदस्यता को रद्द कर दिया गया नवम्बर 2008 279 में शामिल किया गया क्या आपके पास ईए के लिए कोई भी पूर्ण वर्णन है जून 2008 में शामिल हुए स्थिति: वानमैन 9 पद ठीक है, बीमार बैकस्टेस्ट..यह दोनों ही डेमो एम्प लाइवेटक के लिए काम करता है वाणिज्यिक सदस्य जून 2009 में शामिल हुए 358 पोस्ट मुझे थोड़ी देर के लिए 123 सेटअप में दिलचस्पी दिखाई दी। बीडी पीडीएफ़ पढ़ने का आनंद लें, इस पद्धति के साथ कुछ प्रगति देखने के लिए अच्छा। अप्रैल 2009 में शामिल हुए स्थिति: 94 सदस्य सदस्य मुझे थोड़ी देर के लिए 123 सेटअप में दिलचस्पी रही Ive। बीडी पीडीएफ़ पढ़ने का आनंद लें, इस पद्धति के साथ कुछ प्रगति देखने के लिए अच्छा। हां, 123 रणनीतियों का उपयोग करते हुए कई रणनीतियां होती हैं- जैसे कि सिस्टम सिस्टम II - यहां आयरनीक्वाट के साथ पाया जाता है: forexfactoryshowthread. phpt80290 और मुझे यकीन है कि दूसरों को इस सेटअप को अपने व्यापारिक रणनीतियों में लागू करने और अधिक लाभदायक होने के तरीके मिलेगा। मैंने देखा है क्लासिक 123 या एबीसी सेटअप के बारे में यहाँ कई धागे बहुत से लोग ईए बनाने की कोशिश करते हैं जो फिर से रंगना नहीं करता है खैर, मैं आपको ईए में पेश करना चाहता हूं कि वास्तव में 123 सटीक सटीकता के साथ सेटअप करता है। मैं इसे ऑप्टो 123 ईए कहता हूं प्रमुख श्रेय रोनाल्ड रेगुन को जाता है, जिन्होंने ज़िग्जैग सूचक के तर्क को कड़ी मेहनत करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। मैट्रिक्स बिज़ को अपने काम के लिए कई टीपी पर भी उल्लेख करना चाहिए। आपके लिए धन्यवाद, मैंने उन लोगों के लिए 3 पीडीएफ आलेख पोस्ट किए हैं जो कि क्या सीखना चाहते हैं क्या आप 5 अंक ब्रोकर के लिए सेट फाइल को तैयार कर सकते हैं? इसे सेट करना मुश्किल लग रहा है। विदेशी मुद्रा की रणनीति: व्यापार को सीखना 123 रिवर्सल मैं एक बार नौसिखिया व्यापारी था। मैंने जो सभी किया था, वह एक अच्छी विदेशी मुद्रा रणनीति के लिए इंटरनेट पर खोज की गई थी। असल में, मुझे रुचि रखने वाली सभी प्रविष्टियां थीं। मैंने सोचा कि अगर हर बार मैं सही दिशा चुन सकता हूं, तो मैं अपने 8000 व्यापारिक खातों से लाख रुपये कमा सकता था। मैंने सैकड़ों विभिन्न रणनीतियों, अच्छी तरह से, प्रविष्टियों को देखा। मैं उनमें से कुछ पर कुछ पैसे भी खर्च किया। मैंने सभी के बारे में अनुशासन, व्यापारिक मनोविज्ञान, अपने 8220hits8221, जोखिम प्रबंधन, व्यापार प्रबंधन, अपनी भावनाओं को नियंत्रित करते हुए 8211 पढ़ा, लेकिन मैंने उन सभी को अस्वीकार कर दिया मेरी भावनाओं पर अच्छा संभाल था और वह एक अनुशासित व्यक्ति था (ज्यादातर समय।) मुझे केवल मेरी जादुई बुलेट, मेरी क्रिस्टल बॉल, मेरी टाइम मशीन और फिर I8217d एक व्यापारी बनने की ज़रूरत थी। मैंने कुछ नहीं किया लेकिन एक प्रविष्टि रणनीति खोजना। मैं आपको अब बताता हूँ मैंने 2004 में ऐसा करना शुरू कर दिया था। 200 9 में, मैं अभी भी ऐसा कर रहा था, लेकिन मेरा 8000 खाता अब 500 के बारे में था और मैं अभी भी पैसे कमा सकता हूं। यह एक अच्छी बात है I8217s काफी मेरे दिन नौकरी didn8217t फिर मैंने केसी से विजेता 8217 के एज ट्रेडेड से मुलाकात की और उसने मुझे थप्पड़ मारा और मुझे एहसास हुआ कि इस प्रवेश के बारे में 5 सौदा था और मैं अस्वीकार किए गए सभी सामान दूसरे 95 थे। जो मैंने उन पाँच सालों में सीखा था, वह सब मेरे पास वापस आया एक फ्लैश में (मुझे लगता है कि मैं इसके बारे में अधिक ध्यान दे रहा था) और मैं सिर्फ कुछ महीनों में एक लाभदायक व्यापारी बन गया। मैं इसके बाद जल्द ही एशिया सत्र ट्रेडिंग रूम मॉडरेटर के रूप में विजयी 8217 के एज में केसी 8217 की टीम में शामिल हो गया। मैंने यह सब कहने के लिए कहा: I8217m आपको बहुत सारे उदाहरणों के साथ मेरी पसंदीदा रणनीति दिखाने जा रहा है, लेकिन I8217m बस आपको दिखा रहा है कि प्रविष्टियां कैसे करें जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, प्रविष्टियां केवल एक सफल व्यापारिक रणनीति का एक छोटा हिस्सा हैं यदि आप सही आधे समय में प्रवेश प्राप्त करते हैं (जो सांख्यिकीय रूप से संभव है, ऐसा नहीं करता है) और आप अन्य चीजों को ठीक से प्राप्त करते हैं, तो आप अभी भी एक व्यापारी के रूप में पैसे का एक पोत बना सकते हैं। आप देखते हैं, हारना आपके काम का हिस्सा है। यदि आप अपना हार खो देते हैं, तो आप 8217ll इसे किसी व्यापारी के रूप में कभी नहीं बनाते हैं। मुझे पता है कि गलत लगता है क्योंकि we8217re ने हमारे सभी जीवन को सिखाया है कि हमें विजेता होना चाहिए। लेकिन, जब तक आप ऊपर की ओर क्रिस्टल बॉल या टाइम मशीन नहीं रखते हैं, तब तक आप बाजार की दिशा में 100 सही नहीं होंगे। बाजार में और बाहर सांस लेते हैं और नीचे जायेंगे जबकि यह 8217 ऊपर जा रहा है और फिर थोड़ी देर के लिए बग़ल में जाना होगा। It8217 काफी अप्रत्याशित मानवीय भावनाएं क्या अनुमानित हैं जब बाजार उनकी दिशा में जा रहा है, तो कई लोग (अधिकांश) लालच का सामना कर रहे हैं 8211 देखो कितना I8217m बनाने, यह सब मिलना होगा जब यह 8217 उनके खिलाफ जा रहा है, तो वे डर का सामना कर रहे हैं 8211 जब यह बंद हो जाना चाहिए I8217 के कारण मुझे शुद्ध कीमत कार्रवाई पर व्यापार करना पसंद है। मैं अभी भी कुछ संकेतक का उपयोग करता हूं, हालांकि। वे आपको बाजार की दिशा के लिए महसूस कर सकते हैं। लेकिन केवल मूल्य कार्रवाई आपको दिखा सकती है कि हमारी भावनाएं बाजार को कैसे प्रभावित कर रही हैं। एक 123 रिवर्सल क्या है 123 रिवर्सल बस एक मोमबत्ती चार्ट पर उस भावना का एक चित्र है Let8217s पहले एक 123 उच्च के बारे में बात करते हैं। That8217s क्या मैं एक 123 रिवर्सल जो एक uptrend के शीर्ष पर होता है कहते हैं विदेशी मुद्रा बाजार में, एक अपट्रेंड में होने वाली सभी चीजें डाउनट्रेंड में भी हो सकती हैं क्योंकि मुद्राओं को जोड़े में कारोबार किया जाता है, दूसरे के खिलाफ एक। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, EURUSD मुद्रा जोड़ी में एक अपट्रेंड वास्तव में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले यूरो ट्रेडिंग उच्च और उच्चतर है। उसी समय, अमरीकी डॉलर यूरो के खिलाफ डाउनटाइंड में है यह वायदा या इक्विटी बाजारों में भिन्न हो सकता है क्योंकि कई अनियंत्रित व्यापारियों का मानना ​​है कि आप लंबे समय तक (खरीद) व्यापार कर सकते हैं और एक ऐसा व्यापार करने की कल्पना कर सकते हैं जिसे आप खोलने के लिए बेचते हैं। 123 हाई में देखने के लिए पहला तत्व एक मजबूत अपट्रेंड है। 123 रिवर्सल ट्रेडिंग रेंज और समेकन के संदर्भ में हर समय होते हैं, लेकिन don8217 का पालन करें क्योंकि बाजार एक सीमा में व्यापार कर रहा है। अपट्रेंड 123 पैटर्न के आकार के कम से कम डेढ़ गुना होना चाहिए (जो कि हम जल्द ही देखेंगे) क्योंकि यह प्रवृत्ति आपके लक्ष्य को परिभाषित करने में मदद करेगी। बहुत सी रिसेट्स और पॉज़्स के बिना प्रवृत्ति काफी मजबूत होनी चाहिए मजबूत बेहतर यदि आप अपने चार्ट पर ट्रेड वॉल्यूम का पालन करते हैं, तो आपको मजबूत वॉल्यूम भी देखना चाहिए (मैं मात्रा और सूचक 8211 पसंद करता हूं, भले ही वॉल्यूम किसी जोड़ी पर एक वास्तविक प्रतिनिधित्व न हो, यह आपको सामूहिक राय का कुछ संकेत देता है आपके ब्रोकर 8217 के व्यापारियों का। जो एक बड़ा ब्रोकर से आपके चार्ट को प्राप्त करने का एक अच्छा कारण है, भले ही आप वहां व्यापार कर रहे हों।) बाईं ओर आपको संभावित सेटअप हो रहा है। यह मात्रा के साथ एक मजबूत uptrend है आप GBPJPY प्रति घंटा चार्ट पर अभी यह देख सकते हैं (1262013 10:00 NY समय) आप देखेंगे कि यह अभी तक 123 उच्च नहीं है, लेकिन यह 8217 के निश्चित रूप से एक अच्छी शुरुआत है। यह तस्वीर एक घंटे का चार्ट दिखाती है, लेकिन किसी भी समय के फ्रेम पर यह 123 रिवर्सल हो सकता है क्योंकि यह व्यापारियों की भावनाओं को दिखा रहा है और किसी खास घटना को प्रदर्शित नहीं करता है। मैं उन्हें प्रति घंटा चार्ट या उससे अधिक पर देखना पसंद करता हूं, लेकिन उस 8217 के कारण वे कम समय के फ्रेम पर मेरे लिए बहुत तेज़ होते हैं। देखने के लिए अगला तत्व एक थकावट हाई पॉइंट है 8211 यह आपके 123 में से अंक नंबर 1 है। पिन बार या घुमावदार बार की तरह कुछ। यद्यपि यह नहीं करता है 8217t को पिन बार के रूप में चरम होना चाहिए, जो एक बहुत मजबूत थकावट या उल्लास बिंदु का प्रदर्शन करेगा और मुझे अधिक आत्मविश्वास देगा। मैं विशेष रूप से इसे एक ऐतिहासिक प्रतिरोध स्तर पर देखना चाहता हूं वह सिर्फ इसे अधिक वैधता देता है दोबारा, बाईं ओर आप एक ही अपट्रेंड देख सकते हैं, मैंने आपको पहले दिखाया था, लेकिन इस बार मैंने बाईं तरफ कुछ मोमबत्तियों को शामिल किया था। आप इस विराम देखें (यह अभी तक सिर्फ एक विराम, यह 8217 के आसपास है, यह देखने के लिए कि क्या यह उस से अधिक कुछ में बदल जाता है) भीड़ के एक ऐतिहासिक क्षेत्र में सही हो रहा है। उच्च बिंदु के बाद, आपका अगला काम पुल-बैक की तलाश करना है। यह एक ही मोमबत्ती पर हो सकता है, लेकिन मैं इसे बाद में मोमबत्तियों पर देखना पसंद करता हूं। यह मेरे लिए इस तरह बेहतर लग रहा है यदि ऐसा लगता है कि एक ही मोमबत्ती पर हो रहा है, तो अगले निचले समय सीमा में ड्रॉप और देखें कि यह कैसे नीचे दिखता है। कभी-कभी मुझे लगता है कि यह 8217 के बेहतर समय कम समय की सीमा को देख रहा है। यह आपके 123 का नंबर 2 बिंदु होगा। अगला एक नया ऊँचाई तलाशने वाला अगला, लेकिन यह नंबर 1 बिंदु से कम होना चाहिए। यदि अगले उच्च बिंदु 1 उच्च से अधिक है, तो आपके 123 उच्च उड़ाया जाता है और आप आगे बढ़ सकते हैं और कहीं और देख सकते हैं। दोबारा, मुझे एक पिन बार देखना है या यहाँ बार-बार घुसपैठ करना है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है कि 8217 नहीं मैं मात्रा पुष्टि देखने के लिए पसंद करता हूं, लेकिन वहां नंबर 8217 आमतौर पर संख्या 1 उच्च की तुलना में इस उच्च के लिए बहुत कम उत्साह है। बाईं तरफ आप देखेंगे कि जो संभावित 123 ऊंचे हैं वह उड़ा रहे हैं। यह पिछले कुछ मिनटों तक एक बहुत अच्छा पैटर्न की तरह दिख रहा था जब उसने 1 नंबर की उच्च संख्या का परीक्षण करना शुरू कर दिया था। यह उदाहरण यूरोबीपी एच 4 (4 घंटे 240 मिनट) चार्ट पर 1262013 पर नून NY समय के आसपास है। अब आप 8217ve को अपना आरंभिक 123 सेटअप मिला है। आधिकारिक तौर पर, आपके व्यापार प्रविष्टि को नकारात्मक पक्ष के नंबर 2 बिंदु का एक ब्रेक होता है। यद्यपि, सभी संभव 123 व्यापार रणनीतियों में से, 8217 मेरे कम से कम पसंदीदा हैं क्योंकि आपको सबसे अधिक पिप्स जोखिम की आवश्यकता है और इसलिए आपको छोटे आकार के साथ व्यापार करने की आवश्यकता है। मैं वास्तव में 123 रिवर्सल 8211 पर तीन अलग-अलग पदों को लेता हूं लेकिन बाद में हमारी कहानी में यह 8217 9 मिलता है। 123 रिवर्सल क्यों होते हैं I8217ve ने कहा, चार्ट व्यापारियों की भावनाओं को दर्शाते हैं। कुछ पैटर्न चार्ट पर नियमित रूप से होते हैं। We8217ve सभी देखा सिर और कंधे पैटर्न, विभिन्न त्रिकोण और ध्वज पैटर्न और अधिक जटिल हार्मोनिक patters। कारण ये पैटर्न व्यापारिक अवसर प्रदान करना जारी रखते हैं कि जो भावनाएं इन पैटर्नों के कारण होती हैं, वे लगातार होती हैं और अक्सर होती हैं। पैटर्न 888117t हमेशा 8211 पकड़ कभी कभी वे 8217re अन्य कारकों जैसे न्यूज 8211 से प्रभावित हैं लेकिन वे पर्याप्त रूप से पर्याप्त हैं कि हम उन्हें बाजार में मुनाफा बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। संख्या 1 बिंदु उस जगह पर होता है जहां व्यापारियों ने बाजार में लंबे समय तक फैसला किया था कि उन्हें प्रवृत्ति के दौरान किए गए मुनाफे को सुरक्षित करने की आवश्यकता होती है। That8217s क्यों प्रारंभिक प्रवृत्ति बहुत महत्वपूर्ण है यह भी है कि आप इस बिंदु के लिए मजबूत प्रतिरोध के स्थान पर क्यों देखना चाहिए। It8217 वह जगह है जहां व्यापारियों को लगता है कि बाजार में स्टाल या बारी हो सकती है दूसरे शब्दों में, वे डरते हैं कि वे उन चीजों को खो सकते हैं, जो वे8217ve जगह मिल गए हैं। मात्रा में उछाल 8220 नॉट इतने स्मार्ट 8221 धन के कारण होता है जो अंत में प्रवृत्ति को पहचानता है और बैंडविगन पर कूदता है (उल्लास 8211 8220 यह प्रवृत्ति हमेशा के लिए खत्म हो सकती है, मुझे मुझे कुछ 8221 प्राप्त होगा।) मात्रा में बढ़ोतरी आमतौर पर तब होती है जब कोई कदम थका हुआ हो। मात्रा एक संकेत है कि स्मार्ट पैसा देर से आने वालों को अपनी होल्डिंग से गुजर रहा है, जिससे उन्हें 8220 को बैग 8221 को छोड़कर छोड़ दिया गया है। यह नंबर एक बिंदु है बेशक, देर तक आने वाले पदों को खरीदने के लिए और अधिक व्यापारियों के बाद, कीमतों में गिरावट शुरू हो जाती है। चूंकि कीमत बूँदें होती है, स्मार्ट पैसा में संभवतः नंबर 1 उच्च पर किसी अन्य पॉप पर थोड़ा लाभ प्राप्त करने का मौका मिलता है, लेकिन वे कम प्रतिबद्ध हैं क्योंकि अधिकतर दीर्घकालिक गति संकेतक अभी भी अतिचलाते संकेत दे रहे हैं और बाजार ने अभी बनाया है एक बड़ा कदम आखिरकार, सभी लाटेकॉमर्स जो खरीदा था, जबकि बाजार चरम पर था, वे डर का सामना कर रहे हैं। जैसा कि बाजार में गिरावट जारी है, वे उन स्थितियों को स्मार्ट मनी 8211 तक लोड कर देते हैं जो कि खरीदने के लिए अधिक तैयार हैं क्योंकि कीमतें कम हो जाती हैं। जब तक बेचने की इच्छा रखने वाला कोई भी व्यक्ति नहीं है। उस नंबर 8217 संख्या 2 बिंदु अब देर से आने वाले विक्रेताओं की कीमतें बढ़ गई हैं, कीमतें फिर से बढ़ने लगेंगी स्मार्ट पैसे वाले लोगों ने लाटेकॉमर्स से खरीदा है, इसलिए अब जब तक यह फिर से शुरू होता है, देर से आने वालों का आंकड़ा है कि वे जल्द ही बाहर निकलते हैं और फिर से खरीदना शुरू करते हैं, लेकिन जब से वे पहले जलाए गए थे, वे थोड़े से अधिक सावधान हैं, तो उनमें से कम इस समय शामिल हो और जाहिर है, स्मार्ट पैसे वाले लोग अपने लाभ लेने के इच्छुक होते हैं क्योंकि बाजार में बढ़ोतरी होती है। लेकिन जब से इस समय खरीदने के लिए कम कीमत होती है, जब कीमतों में चोट लगती है, तो अक्सर यह नंबर 8217 का नंबर एक बिंदु के रूप में ऊंचा हो जाता है, इससे पहले कि वह फिर से गिरना शुरू कर दे। यह संख्या 3 अंक है जैसे जैसे बाजार 3 अंकों की गिरावट से शुरू होता है, और अधिक शिक्षित, स्मार्ट मनी व्यापारियों का मानना ​​है कि यह एक उत्क्रमण या व्यापारिक सीमा की शुरुआत हो सकती है, लेकिन बहुत कम से कम, वे नंबर 2 पर बेचने को तैयार हैं। फिर से 8211 को इंगित करें कि हम वास्तव में क्या करेंगे। इससे कीमतें नंबर 2 प्वाइंट 8211 पर वापस आती हैं, जो अक्सर कुछ पीपों द्वारा संख्या 2 बिंदु को तोड़ते हैं। 123 रिवर्सल कब होते हैं जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, 123 रिवर्सल अक्सर समर्थन और प्रतिरोध के क्षेत्रों में होता है। वे अच्छे मजबूत रुझान के बाद होते हैं वे किसी भी समय किसी भी उपकरण पर हो सकता है। कम समय के फ्रेम (कम से कम एक घंटा) पर, आपको लगातार देखना होगा या आपको अपना मौका चुकाना होगा। अक्सर आप एक बड़ी समाचार घटना के बाद एक देख सकते हैं That8217s क्यों मैं प्रति घंटा या अधिक व्यापार करने के लिए पसंद करते हैं मैं समय-समय पर व्यापार और 5 मिनट और 15 मिनट के चार्ट को देखता हूं, लेकिन मुझे कम ध्यान दिया गया है, इसलिए I8217ve को ऐसा करने के लिए मन की सही सीमा में मिला। मैं उन लोगों को जानता हूँ जो 1 मिनट के चार्ट पर करते हैं और रोजाना बहुत सारे pips करते हैं मैं सिर्फ इतना है कि लंबे समय के लिए इतना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं 8217t That8217s क्यों व्यापार ऐसी एक निजी बात है एक लाभदायक व्यापारी होने के लिए आपको अपनी ताकत और सीमाएं जानना चाहिए। मैं किसी और की तरह व्यापार करने की कोशिश की, लेकिन मैं cann8217t इस तरह से लाभदायक हो सकता है That8217s मैं Winner8217s एज से जल्दी से सीखा चीजों में से एक है। मैं didn8217t मतलब व्यापारी मनोविज्ञान में अवतारना, लेकिन मेरी राय में यह 8217 व्यापार की सफलता में सबसे महत्वपूर्ण कारक है, तो मैंने सोचा कि यह कुछ शब्द warranted। मैं 123 रिवर्सल का व्यापार कैसे करूं, मैं 123 के लिए तीन अलग-अलग एंट्री का उपयोग करता हूं। सबसे पहला एक है जिसे मैं 8220 नंबर नंबर 3 प्वाइंट 8221 से बुलाता हूं। दूसरा नंबर 2 बिन्दु के 8220 मानक 8221 ब्रेक का कारोबार कर रहा है और तीसरे नंबर 2 बिंदु के ब्रेक के बाद रिट्रेसमेंट का व्यापार करना है। मेरी पसंदीदा प्रविष्टि नंबर 3 को धोखा दे रहा है क्योंकि यह बहुत कम जोखिम के साथ किया जा सकता है, काफी बड़े व्यापार का आकार और काफी अच्छा काम करता है। मैं कैसे निर्धारित करता हूं कि स्थिति आकार I8217ll नीचे प्रविष्टियों के बारे में और अधिक जानकारी लेते हैं, लेकिन I8217ll दूसरी प्रविष्टि बिंदु के होने से पहले पहले 123 रिवर्सल स्थिति (नंबर 3 पॉइंट को धोखा दे रहा है) से अधिक लेते हैं। इसके अलावा, पीओएस 8211 के संदर्भ में कम खतरा होने पर पहली स्थिति में भी सफलता की कम संभावना है। इन कारकों के कारण, मैं आम तौर पर पहले स्थान पर अपने मानक व्यापार आकार के आधा का उपयोग करता हूं। फिर मैं तीसरी प्रविष्टि पर दूसरी प्रविष्टि पर आधा और आधा का उपयोग करता हूं मेरे व्यापार नियमों में यह कहा गया है कि मैं केवल किसी एकल व्यापार सेटअप पर अपने खाते में से 2 जोखिम ले सकता हूं। इसलिए मेरे प्रत्येक स्थान पर मेरे खाते का 1 जोखिम होगा। प्रत्येक पोजीशन पर आपके स्टॉप लॉस के लिए पीिप्स की संख्या की गणना करें (थोड़ी देर बाद हम कहाँ थमाते हैं इस बारे में बात करें) और अपने व्यापार के आकार को निर्धारित करने के लिए जोखिम कैलकुलेटर का उपयोग करें। विजेता 8217 के एज ट्रेडिंग का जोखिम कैलकुलेटर है - आप इसे ठीक से यहां पा सकते हैं। इसे हमारी प्रशंसा के साथ प्रयोग करें मैं पदों को कैसे दर्ज और प्रबंधित कर सकता हूं उदाहरण के बारे में एक गलती 15 एम EURUSD 123 उच्च जैसा I8217ve कई बार उल्लेख किया है, मैं ट्रेडिंग 123 रिवर्सल में तीन अलग-अलग प्रविष्टियों का उपयोग करता हूं। पहला नंबर मैं 8220 नंबर को नंबर 3 प्वाइंट 8221 से बुलाता हूं। एक नंबर 3 प्वाइंट पूरा होने वाला पहला संकेत है कि एक 123 रिवर्सल हो सकता है। आधिकारिक तौर पर, यह 8217 नहीं 123 पुनरावर्ती नहीं है जब तक कि यह नंबर 2 बिंदु को तोड़ता नहीं है, इसलिए 8217 के कारण मैं इस एंट्री को 8220 चेट 8221 कहते हैं। जब मैं पहले दो बिंदुओं को देखता हूं और मूल्य को 3 अंक में पॉप करता हूं और ड्रॉप करना शुरू करता हूं, तो मैं प्रवेश की आशंका शुरू करता हूं। जैसे ही नंबर 3 प्वाइंट पर सर्वोच्च मोमबत्ती के नीचे की कीमत टूट जाती है, मैं नंबर 3 प्वाइंट के ऊपर एक स्टॉप लॉस के साथ एक छोटी प्रविष्टि लेता हूं। चूंकि नंबर 2 प्वाइंट काफी महत्वपूर्ण समर्थन स्तर है, मैं नंबर 2 बिंदु पर करीब 9 0 पोजीशन को बंद करता हूं और स्थिति के बाकी 10 स्थानों पर भी (प्रवेश बिंदु) को तोड़ने के लिए रोकता हूं। बदसूरत 123 उच्च के लिए व्यापार प्रविष्टियां दूसरी प्रविष्टि 123 रिवर्सल के लिए 8220 मानक 8221 व्यापार रणनीति है। वास्तव में, एक बार आपके पास 3 अंक का नंबर है, तो आप नंबर 2 बिंदु के नीचे कुछ लंबित पिप्स डाल सकते हैं। कितनी दूर संख्या 2 से नीचे आप व्यापार कर रहे हैं उस समय सीमा पर निर्भर करता है। जब प्रति घंटा समय सीमा का व्यापार होता है, तो मैं आमतौर पर बिंदु के नीचे 5 पिप्स डाल देता हूं। प्रसार के लिए भत्ता बनाना सुनिश्चित करें। चूंकि you8217re सबसे अधिक संभावना बोली चार्ट की तलाश में है, तो आप जीता 8217t खाते में फैल लेना है। यदि आप 123 कमाने वाले एक 123 कम कारोबार कर रहे हैं तो आप एक लंबित लम्बे रखे हुए होंगे और आपको प्रसार की अनुमति होगी। याद रखें कि लंबे समय तक फ़्रेम पर, प्रवेश होने से पहले प्रसार वास्तव में उतार चढ़ाव हो सकता है जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, जोखिम दूसरी प्रविष्टि पर अधिक है आपको नंबर 1 प्वाइंट से ऊपर कुछ पिप्स लगाए जाने की ज़रूरत है। आप सबसे अधिक संभावना अपनी प्रविष्टि के बाद कीमत उछाल देखेंगे और इसे गिरने से पहले कुछ मजबूत कर सकते हैं, इसलिए don8217t इसे पसीना, बस इसे बाहर की सवारी आपको समेकन को उस स्थान से लक्षित करना चाहिए जहां अपट्रेंड शुरू हुआ। That8217s क्यों मैं सुझाव है कि आप सुनिश्चित करें कि uptrend अपने 123 पैटर्न का आकार कम से कम डेढ़ गुना है यह आपको एक अच्छा जोखिम-इनाम अनुपात देगा GBPJPY एच 1 पर 123 कम का उदाहरण मूल्य 2 अंकों पर समेकन के नीचे गिर जाने के बाद, यह सबसे अधिक संभावना एक रिट्रेसमेंट (पॉप-अप को छोड़ने के लिए पसंद करती है) मुनाफा लेना।) वह रिट्रीटमेंट आपको आपके तीसरे स्थान के लिए अवसर देगा। कीमत को पॉप करने के लिए देखें और फिर रेट्रेसमेंट में सर्वोच्च मोमबत्ती के निचले भाग के ठीक नीचे ड्रॉप करें। That8217s अपने लघु प्रविष्टि एक अच्छा तंग जोखिम के लिए रिट्रेसमेंट से ऊपर अपना स्थान रखें और उसी स्थान को दूसरी स्थिति के रूप में लक्षित करें, जिसमें समेकन किया गया था, जिसमें से शुरुआती उन्नयन आया था। यह उन सभी तीनों की सबसे लाभदायक स्थिति होने की संभावना है जो इसे 8217 के छोटे स्टॉप लॉस के साथ करता है। आखिर तुमने इसे हासिल कर ही लिया है। याद रखें कि एक 123 उच्च के बारे में मैंने जो कुछ कहा था, वह पीछे एक 123 कम पर लागू होता है। मैंने हमेशा सोचा था कि जब यह लिखा था कि लेखकों ने दूसरे ट्रेडों में विपरीत दिशा में ट्रेडों को ठीक करने का प्रयास किया तो मैंने ऐसा करने की कोशिश नहीं की। 123 कम GBPJPY पर प्रविष्टियां याद रखें कि सभी 123 रिवर्सल बिल्कुल सही नहीं देखेंगे। वास्तव में उनमें से ज्यादातर 8217t परिपूर्ण हो गए सभी 123 रिवर्सल आपको सभी तीन पदों के लिए एक मौका नहीं देंगे। That8217s ठीक है आप सिर्फ दूसरी स्थिति में व्यापार कर सकते हैं अगर वहाँ 8217 के मुकाबले स्थिति पर जोखिम का पर्याप्त इनाम नहीं है। You8217ll उन्हें खोजने के लिए उपयोग किया जाता है और वे थोड़े समय के बाद केवल स्क्रीन के कूदते हैं। नियमों के साथ रहना सुनिश्चित करें और don8217t जल्दी लाभ लेते हैं या आप इस रणनीति की लाभप्रदता को मार देंगे। और यह याद रखो कि अगर व्यापार तुम्हारे खिलाफ नहीं है और बाहर निकल जाए उस 8217 के नौकरी का हिस्सा आप नुकसान उठाएंगे, इसलिए इसके लिए तैयार रहें। और कृपया नीचे टिप्पणी और प्रश्नों को छोड़ दें।

No comments:

Post a Comment