Saturday 16 December 2017

हलाल हराम विदेशी मुद्रा दाम इस्लाम


फतवा एमयूआई तेंटांग जुआल बेली माता उआंग (एएल-शारफ) इंडोनेशिया के एक व्यापारी के रूप में स्थापित किया गया था। 1. एपका ट्रेडिंग फॉरेक्स हराम 2. एपका ट्रेडिंग फॉल्स हलाल 3. अपाक ट्रेडिंग फॉरेक्स डायपरबोलेक्न दलाम अगमा इस्लाम 4. एपकाः स्वेप आईटू मारी के लिए धन्यवाद से संबंधित लेख यांग। फॉरेन डायलम हुकुम इस्लाम डलम बूकुन्या प्रो डॉ। मस्जिद जुहदी यांग बिरजूदुल मसैल फकीयाह कपिता चुनना हुकुम इस्लाम, डायपरोले बाह्वा विदेशी मुद्रा (पर्डगांगन वैलस) डायपरबोलेकन द्वारा हुकुम इस्लाम। Perdagangan valuta asing timbul karena adad peripatanganan barang-barang kebutuhankomoditi antar nagara yang bersifat internasional। Perdagangan (Ekspor-Impor) में एक तमिल मेमरीलुकान अलतर बैर याताउ यूंग यंग मैसिंग-मैसिंग नेग्राइजिंग कैटेंटन और बेरबेड सेटू सिम लैननिया सेसुई डेंगण पेनवेरन और डेमांट्रा नेगरा-नागाटा टेश्बूट सेहगंगा टिंबुल PERBANDINGAN NILAI MATA यूंग एंटर नेगारा। पेरबिंगिंग निलय माट यूएन एंटर नेरा टेराकंपुल दाल सेतु ब्यूरा एटयू पर्सार यांग बर्सिफेट इंटरनेशनल एंड मैरिक्ट्स ऑफ़ द केपकेकटन बर्समैम यंग सैंट माँगुटिंग। नीलाई माता उग सुट्टु देगेन्डे नेगालैन इन इन बिरूबा (बेरफ्लुकटुसी) सेटिएप सेटूई वॉल्यूम परमिटेंस और पेनवेरन्या। अनुयायियों के लिए अनुमति देने के लिए या उनके द्वारा दिए गए नियमों के बारे में जानकारी दी गई है। यांग सेकारा नाता हनलाह तुकारा-मेनुकर माता और यंग बेर्डेद नीलाई। हुकूम इस्लाम दलाम ट्रांससाइ वैलस 1. आडा इबज-कोबुल --- gt अदाना प्रतिजन जैन के सदस्य और सदस्यों से जुड़ी हुई महिलाएं तमिलनाडु में हैं Ijab-Qobulnya dilakukan डेगान लीजन, तुलसीन और उत्तराल। पे मोबली दान पेनज्युएल मेमपुन्यई वेवेंन पेन मेल्डकनकन और मेलाकुकन टिंडकांतंदकन हुकुम (दोसां और बेरपिकिरण सीहट) 2. मेमनुइ सिरट मेनजडी ओजीक ट्रांसकसी ज्यूअल-बेली येट्ू: सुई बारंग्न्या (बुक्कन नाजियों) दापत आयानैफाटाक दापत डिसिरहर्थिमा और जेलस बारान डन हरजन्नी दीजुअल (डिबेलि) ओलेह पैमिलीकैनी प्रेषी और कुवस्यान अता इज़िन पेमेलीकन्या बारंग सुदा बिरडा दितांग्न्य जिका बारंग्निया डाइपेरहेल डेंगें इबलान। पर्लु दितम्हखान पेंडापट मुहम्मद ईसा, बाहवा ज्यूयल बेली सहम इटू दीपरबोलेक्न दलाजी अगम। जंगन कामू मेम्बेली इकान दला हवा, करन सेसगग्ह्न्या ज्यूयल बेली यांग डेमिकियन इटू मेन्जेंडुंग पेनिपुआन (हदीस अहमद बिन Hambal और अल Baihaqi से इब्नु मसूद) Jual बेली बारांग यांग tidak di tempat transaksi diperbolehkan डेगान सीरेट Harus diterangkan sifatsifatnya atau ciri-cirinya। केमुदियन जिका बरांग सेसुई डेंगण केटरंगन पेनजुअल, मक्का सहगल ज्यूअल बेलिन्या टेटपी जika टिडक सेसईई मक्का पम्बेली मेम्प्न्यई हक ख़ियेर, आर्टिन्या ब्लेह मेनरसकेन एट मेमबटलकान ज्यूअल बेलिन्या। अब में सेशुई डेंगण हसीस नबी रियायत अल दाराकुट्णी की अबू हुरैराः बारंग सीआप यांग मेम्बली सिसुतुतु यांग इया टिडक मेलीहटन्या, मक्का इरिया बेरखक ख़िअरी जिका अया टेलह मेलीहट्न्या। ज्यूएल बेली हसील तनम यांग मस्तिह टेरपेन्डम, सेपरटी केतेला, कन्तेंग, बावंग और सेबगैनी जुग दीपरबोलेखान, असल डायबेरी कोंतोहन्या, करीना अचार मंगेलामी कैसोलिटन और कैरगियन जेका हर्स मंगेलावेकन सैमआ हिसिल तनमैन यांग टेपेंडेम अन्टुक दिजुअल। हेल ​​इन सीएसईई डेंगण केदह हुकुम इस्लाम: कैसलीटान इटू मेनेरिक कम्मुदान। Demikian juga jual beli barang-barang yang telah terbungkustertutup, seperti makanan kalengan, एलपीजी, और सेबैगैनिया, asalkam diberi लेबल यंग मेजरंगक isinya। साईकिक, सेशन के साथ सीआईटी। hal। 135. मेन्गेनई टेक्स कैदा हुकुम इस्लाम टाइर्सबूत द एट्स, अल स्यूउथी, अल ऐशबा वा अल नदाज़ैर, मेसिर, मुस्तफा मुहम्मद, 1 9 36 एचएएल। 55. जूल बेली वालुता आसन दान सईम यांग दिमांदद के मुकाबले में बहुत ही अच्छे दोस्त हैं, जैसे अमेरिका, पाउंडस्लिंगलिंग इंग्लिश, रिंगटित मलेशिया और सेबैगैनिया। अप्बिला अंतरा नेरा तराजदी प्रदीगंगन इंटरनेशनल मेका टायप नेग्रा मेम्बूटुक्वाण्ण वेलिंग एपिंग ऑट बेयर लूयर नेगेरी यांग डैनीया पेडगैगान इन डेब्यूट देवता। इंडोनेशिया में इंडोनेशिया में इंडोनेशिया के एक देश के नाम से जाना जाता है, लेकिन वह कभी भी एक ही देश में आयात नहीं कर पा रहे हैं डेंगान डेमिकयन अकान टिंबुल पेनवेरन और पेंरिटाटान द बर्सा वेलुंग एंगिंग। सेटिएप नेग्रे बेरवेनैंग पेनिन मेनटापान कर्स यूएनएनआई मैसिंग-मैसिंग (कर्स एडलह प्रबिंगिंगन नीलई यूएनएनआई तिहेदाप माता यूंग एज़िंग) मिसलानिया 1 डेलर अमेरिकी आरपी। 12.000। न्युन कूर्स या परबर्डिंग नीलई टुकर सैटिएप सेट बिसा बरुबा-यूबा, ​​टंगटुंग पडा केकुआतन एकोोनोमी नागारा मैसिंग-मैसिंग। पेनाकाटान कुर्स और ट्रांसकसी जर्नी बेल्न वैल्टा एज़िंग डिलींगगरिक बर्स वोलुता असिंग (एडब्ल्यूजे टुप्पानो, एटोनोमी और कूपरसी, जकार्ता, डिप्डीब्यूड 1982, हला 76-77) फतवा मुई तेंटाणग पेरागैग्नन वलस फतवा दीवान साराय्या नेशनल माजीलिस उलामा इंडोनेशिया नं: 28DSN-MUIIII2002 तांगन ज्यूअल बेली माता उआंग (अल-शारफ) ए। बहवा दीम सेजुल्ला केग्यातन अनटुक मेमेणुई बिरबैगई केपेरुलन, सर्लिंगकाल दीपरलुकान ट्रांसकसी ज्यूअल-बेली माता यूग (अल-शरफ), बाईक एंटरमाता यूज सेजनीस माउपन एंटर माता और बर्लिन जैनिस। ख। बहवा दालम उर्फ ​​टिजेरी (ट्रान्सीसी प्रॉडगैंगन) ट्रांसलीजिंग ज्यूल बेली माता उतने डिकनेल बेबराप बंटुक ट्रांसकसी यंग स्टेटस हुक़ूमया दलम पंडांगन अज़रैन इस्लाम बेर्बेड अंतरा सात बंटुको डेंगें बेंटुके लैन। सी। बहवा अगर आपातकाल के बारे में बताते हैं कि इस्लाम, डीएसएन ने इस बात की जानकारी दी है कि डीएसएन ने पाकिस्तान के पूर्व सैनिकों से फतवानों के लिए फतवे का इस्तेमाल किया है। 1. फ़िरमैन अल्लाह, क्यूएस अल - Baqarah2: 275:। दान अल्लाह ताल्ल्ह मेघालकेन ज्यूयल बेली दान मेन्घाममैन रीबा 2. हदीस नबी रियायत अल-बाईकी और इब्नु मजाह ने अबू सईद अल-खुदरी: रसूलुल्ला साउर बोरसाबाद, सेसुगुग्न्या ज्युल बेली इटू हनान बोलेहि दिलुकुण आसा दसर करेलान (इन्टारा केडुआ बेल्ह पिहक) (एचआर। अलबाईकी और इब्नु मजाह, और दिनिलई शाहिह ओलेह इब्नु हिबबान) 3. हदीस नबी रियायत मुस्लिम, अबू दाऊद, टिरिमिडी, नासाई, इब्न मजा, डेंगान टेक्स मुस्लिम डारी उबादा बिन शामित, नबी ने बिरसाः देखा: (जुल्लाह) इमास डेंगण इमास, पाक डेंगण पराक, गंडम डेंगण गंडम, सईयर डेंगण सिएर, कुर्मा डेंगण कर्मा, दान गरम दींगण गरम (दिन सिरट हारुस) सिमा और सजने सड़ता तुनई मुस्लिम, टिरिमिडी, नासाई, अबू दाऊद, इब्नु मजा, दान अहमद, दारी उमर बिन खट्टाब, नबी ने बिरसाः देखा: (जुएल-बेली) इमास डेंगण पराक आडलाह रीबा कैक्यूली (दिलकुकन) सेकरा तुनई 5. हदीस नबी रियायतः मुस्लिम बहू अबू सईद अल खुदरी, नबी ने बिरसाः देखा था: जांनलाह कामु मेन्जुआल इमस डेंगण आमस केक्यूली सिम (नीलैनी) दन जांगनलाह मेनम्बहक्कन सेबैगियन एतस सेबैगियन यांग लाईन जंगलीला मेनज्यूएल प्रक डेंगण चरक कैकुली सिम (निलेनिया) दन जांगनलाह मेनमबाक़क सेबगायन एटस सेबैगियन यांग लैन डान जांगनलाह मेनज्यूएल इमर्स और याकन टेंक टुनै डंगान यांग टुनै 6. हदीस नबी रियाटैट मुस्लिम दया बाड़ा बिन अज़ीब और जयद बिन अर्कम। रसूलुल्लाह ने देखा कि मेलारंग मेन्जुअल पाक देनगण ईमास सेकारा पायुतांग (टिडक टूनाई)। 7. हदीस नबी रियावाट टिरिज्जी दारी अम्र बिन औफ: पर्जनजियान दापत दिलुक्कन के अंतरा कासम मुस्लिम, काकली प्रजनजियन यांग मेर्गारमैन यांग हलाल याऊ मेघालकेन यांग हराम दान कामु मुसलमान टाइकाट डेंगण सिरट-सीरेट मैकेका कचौली सिराज यांग मेघाममैन यांग हलाल और मेघालकेन यांग हराम। 8. इजामा उमामा सेपाकट (ईजमा) बावड़ा अक्काद अल-शरफ डिसियाराटिक डेगण सीरेट-सीरेट टेरन्ट्टू 1. सूरत देरी पिंपिनह यूनिट यूसा सरीआह बैंक बीएनआई नं। यूयूएस 2878 2. पेंडापेट पेसताता रैप प्लेटो दीवान साराय्या नेशनल पाडा हरी कामिस, तांगगल 14 मुहर्रम 1423 एच 28 मार्च 2002. दीवान साराय्या नेशनल मेनेटापकन। फाटा टेंटेंग जुल बेली मां उंग (एएल-शारफ) Pertama। केंटन उमम ट्रांसकसी जीयूएल बेलीमाता यूट पाद प्रिनिप्न्या बोलेह डंगन केटेंटुआन सेबागई बिरिकुट: 1. आप कैसे पढ़ सकते हैं (अन्टंग-अनटुनगन) 2. एडीए केबूटुण ट्रांसकसी या तो बेर्गागा-जागा (सिप्पान) 3. अपीलिया ट्रांसकसी दिलुकुण तरादप माता और सजनीस मक्का निलाइयां हरस सिन्न दानु तुणई (अत्-ताकबूद)। 4. अप्बिला बर्लिन जैनस मेका हरस दिलुकुण डेंगण नीलाई तुकारा (कुर्स) यांग बर्लक्कु पड़े सट ट्रांसकसी और सेक्युलर तुनई। केडुआ। जेनिस-जेनिस ट्रांसकसी वोलुटा एज़िंग 1. ट्रांसकसी स्पॉट, येट्स ट्रांसकसी पेम्मेलियन डैन पेनज्यूएलन वेलट्सिंग अंटुक पेनक्लेअन पेज टूट इट्यू (काउंटर पर) एटयू पेनिलेस्सियानैया पीलिंग लैम्बेट दलम जांगका वक्ता दुआ हरि हुकमया अदलाह बोले, करना दीनगाप टूनाई, सेदांकन वक्ता दु दु हरी दीनगैप सेबगाई प्रोसेज पेन्नेलेसेशियन यांग टीडक बिसा दिहिंदारी और मरुपक्कन ट्रांसकसी इंटरनेशनल। 2. ट्रांसकसी फॉरवर्ड, येट्टू ट्रांसक्साई पेमेबलियन डैन पेनियोलियन वैन नीलैनी वैलस यांग नीलैय्या डिटेटैपकन पेज ऑफ सटोरिंग एंड डाइबरलाकुकन वक्टक ऑक एट एनटांग, एंटा 2x24 जेम संप्रई डेगैन सैट टहुन। हुकमुना अदलह हराम, करीना हरर्ग यांग दिगुनकन adalah हर्ज यांग दिपरानजिकान (मुवादा) और पेंसरहन्न्या डेलकुकन द केडनियन हरि, पडाहल हरपा पट्ट वक्ता पेंदरहहन टीर्सबुट बेलम तंदू सिम डेंगण नीलाई यांग डिपाकाटी, केकली डेलकुकन डेल बंटुंक फॉरवर्ड एग्रीमेंट इन यूट टिडक दापत दीहिंदारी (लिल हजह) 3. ट्रांसस्की स्वैप यातायात के लिए आगे बढ़ने के लिए या फिर आगे बढ़ने के लिए जगह यांग डिकम्बिनसिकान के लिए पैनब्युलिन अंतररा पेन्ज्यूएलन वेलस यांग सिम के लिए आगे बढ़ते हैं। हुक़ूमिया हराम, करना मांगेंदंग असुर मेसीर (स्पेकुलसी) 4. ट्रांसकसी विकल्प के लिए किसी भी प्रकार के पंजीकरण के बारे में कोई जानकारी नहीं है, या फिर एक ही समय में एक ही समय में एक ही इकाई के रूप में उपयोग किया जा सकता है। हुक़ूमिया हराम, करना मांगेंदंग असुर मेसीर (स्पेकुलसी) Ketiga। फतवा में बिरलकु सेजक तांगगल डिटापापान, डेंगान केटेंटुआन जिका डि केमुदियन हरि टेरनेटा टेरडापेट केकेलीयरुआन, अक्का ड्यूबा और दन डिमप्र्नाकन सेबैग्मेमैनेट मेस्टिन्या। डिटेटापक्कन डाय जकार्ता तांगगल 14 मुहरम 1423 एच 28 मैरेट 2002 एम ड्यूवन सिरियाह नेशनल - माजीलिस उल्लामा इन्डोनेशियाई विदेशी मुद्रा बाजार (विदेशी मुद्रा या मुद्रा बाजार) रियाल, डॉलर, यूरो, पाउंड, येन, दिनेर, आदि।)। यदि कोई मुद्रा का व्यापार करने का इरादा रखता है, तो लगता है कि एक निश्चित मुद्रा का मूल्य बढ़ रहा है, वह इसे खरीद लेगा और जब उसका मूल्य घटता है, वह इसे बेचता है, या वह महंगी मुद्राओं को खरीदता है और कुछ समय बाद वह लाभ प्राप्त करने के लिए मुद्रा बेचता है । मुद्रा व्यापार और विनिमय पहली बार प्राचीन समय में हुई पैसा बदलने वाले लोगों, दूसरों को पैसे बदलने के लिए लोगों की मदद करना और एक कमीशन लेना या शुल्क लेना, पुराने समय में रह रहे थे। प्राचीन दुनिया में मुद्रा और विनिमय व्यापार का एक महत्वपूर्ण और महत्त्वपूर्ण तत्व था, ताकि लोग भोजन, बर्तनों और कच्चे माल की तरह वस्तुओं को खरीद और बेच सकें। ऐसे समय थे जब ऐसे व्यापार के लिए एक प्रॉक्सी नियुक्त किया गया था। एजेंट लेनदेन का संचालन करेगा और पूंजी के मालिक द्वारा लाभ या हानि का खर्च आएगा। इस्लामी कानून के अनुसार इस तरह के लेन-देन में कोई समस्या नहीं है क्योंकि यह एक वैध लेनदेन की सभी आवश्यक शर्तों का आनंद लेती है, इस तथ्य का उल्लेख नहीं करने के लिए कि इसमें किसी भी परिस्थिति का अभाव है जो शरी 039 9 इसलिए, इस्लामी कानून के अनुसार यह अनुमति है। हालांकि, वर्तमान में फ़ॉरेक्स या मुद्रा बाजार के रूप में क्या जाना जाता है, कुछ समस्याओं और कठिनाइयों का कारण बनता है जिससे वह हराम हो और अप्रतिबंधित हो। इनमें से कुछ समस्याएं निम्न हैं: 1. जो लोग साइबर स्पेस में रहने का दावा करते हैं, वे विदेशी मुद्रा एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं और वेबलॉग या वेबसाइट चलाने के वास्तविक लोग नहीं हैं। उनके भाग में किए गए लेन-देन, इसलिए धोखेबाज होते हैं और व्यापारियों को उनके धन से छीनने का मतलब होता है। इसका उद्देश्य लोगों को धोखा देना और उन्हें अपनी पूंजी के लूटने और संपत्ति में निवेश करना है। चूंकि कंपनियां नकली हैं और किसी भी विशिष्ट स्थान का उल्लेख नहीं करती हैं, इसलिए पीड़ित को वह वापस पाने का कोई तरीका नहीं है जो उसने खो दिया है। इसलिए वह अपनी सारी संपत्ति खो देता है 2. कुछ अन्य लोग जो विदेशी मुद्रा एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं या कम से कम दावा कर रहे हैं, असली लोग हैं, जिससे प्रतिभागियों को अपना संतुलन और लेनदेन करने के लिए अपने स्वयं के विशेष वेबपृष्ठ प्राप्त करने में सक्षम बनाते हैं। यह रिपोर्ट दैनिक आधार पर प्रदान की जाती है और ग्राहक यह सोचने पर चला जाता है कि रिपोर्ट वास्तविक है और वह उन पर भरोसा करती है, लेकिन यह उनके वेबपेज पर दिखाए गए एक नकली रिपोर्ट है क्योंकि वे कहीं और दूसरे प्रयोजनों जैसे तस्करी आदि के लिए निवेश करते हैं। का व्यापार बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है क्योंकि कंपनी शर्तों को पूरा नहीं करती है और क्लाइंट03 की राजधानी मुद्रा खरीदने और बेचने के लिए उपयोग नहीं की जाती है 3. कुछ अन्य लोग जो विदेशी मुद्रा एजेंटों के रूप में काम कर रहे हैं या कम से कम दावा करते हैं वे असली लोग हैं और वास्तव में एक मुद्रा व्यापार कर रहे हैं, लेकिन वे अनुबंध के एक भाग के रूप में ऐसे नियम बनाते हैं जो इस्लामी शरी039 या धार्मिक कानूनों का काफी विरोध करता है। उदाहरण के लिए, यह निर्धारित किया गया है कि ऐसे समय में जब कोई लेनदेन नहीं होता है, तो कंपनी को किसी बैंक या बैंक को दिया जाना चाहिए ताकि वह अंत में ब्याज प्राप्त कर सके। अनुबंध में डाली गई ऐसी स्थिति लेनदेन को शून्य करती है क्योंकि लेनदेन को हराम (गैरकानूनी) शर्त के साथ किया गया है। इसलिए, इस तरह के बाजार में व्यापार भी हराम है। निष्कर्ष यह है कि यदि इंटरनेट पर किया गया विदेशी मुद्रा व्यापार एक वैध लेनदेन के लिए आवश्यक सभी शर्तों के अनुसार किया जाता है, यानी एजेंट वास्तविक और ज्ञात हैं और सब कुछ पूंजी के मालिक और कानूनी शर्तों की मांग के अनुसार किया जाता है उसके द्वारा प्रस्तुत, कोई समस्या नहीं होगी इसके अलावा, देश के नियमों के बारे में पूंजी और द्वितीयक अनुबंध वैध होना चाहिए। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ईरान के इस्लामी गणराज्य के केंद्रीय बैंक ने भी विदेशी मुद्रा व्यापार किया है। चूंकि इन बैंकों में इस्लामी नियम मनाए जाते हैं, उनके लिए कोई आपत्ति नहीं है और व्यापार में भाग लेने में कोई समस्या नहीं है। 11k दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं I039m एक मुस्लिम और हाँ मैं व्यापार FX करते हैं। और मैंने एक बार अपने एक सहयोगी के साथ इस बारे में तर्क दिया (वह एक पुराने टाइमर रूढ़िवादी था)। हम दोनों विदेशों में काम कर रहे हैं, इसलिए मैंने उनसे समझाया कि या तो मुनाफा आधारित है या नहीं, हम दोनों मुद्रा व्यापार में शामिल हैं। जैसे ही पैसे घर स्थानांतरित करना, जैसे कि यूएसडी हमारी दुनिया की आरक्षित मुद्रा है जिसका अर्थ है कि हम विदेशी मुद्रा व्यापार में भी शामिल होते हैं, यहां तक ​​कि इसके परमाणु हिस्से में भी (एफएक्स व्यापार एक दिन में 5 ट्रिलियन डॉलर का कारोबार करता है)। तो हां, हम सब इसमें शामिल हैं I यह बात जो काफी संदेहास्पद बना देती है, वह स्वैप के लिए है क्योंकि मुसलमानों के मुताबिक यह ऋण स्पष्ट रूप से ऋण ब्याज की तरह रिबा के रूप में वर्गीकृत है। लेकिन आजकल कई दलालों के परिणामस्वरूप उच्च प्रसार के लिए स्वैप मुक्त या इस्लामिक खाते हैं। निर्गत संख्या। 1 हल फिर भी मेरे व्यक्तिगत दृष्टिकोण से और कई साथी इसके साथ सहमत हैं, वहाँ एक और पकड़ है जो व्यापार को हराम के रूप में माना जाता है। किसी व्यापार में जुटाने के लिए उचित विश्लेषण के बिना पासा रोल करना और ये आपको जुआ की स्थिति में डाल सकते हैं। यह कहना थोड़ा सा धुंधला है लेकिन यदि आप अपने आप को ईमानदार हैं, तो आप जानते हैं कि क्या आप व्यापार या जुए हैं और मेरे जवाब का समर्थन करने के लिए, स्वैप के बिना व्यापार इंडोनेशिया में इस्लामी प्राधिकरण द्वारा हलाल के रूप में माना जाता है - मेरा घर देश - जो सबसे बड़ा मुस्लिम देश है व्यापार में अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए सीखना हमें व्यापारिक क्षेत्रों में जुआरी बनाने से रोकना चाहिए। आशा करता हूँ की ये काम करेगा। 8.6k दृश्य मिस्टोट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं प्रश्न के विद्वानों के उत्तर। प्र। मैं करन्या (विदेशी मुद्रा बाजार) में निवेश के बारे में जानना चाहता हूं। अब एक दिन की तरह, बहुत आम है कि लोग यूरो में निवेश करने के लिए लाभ कमाते हैं। एक ब्रोकर मुझे यूरो में अमरीकी डालर निवेश करने के लिए बुलाता रहता है क्या मुद्रा हलाल में व्यापार है अल्लाह के लिए स्तुति करो। मुद्राओं में लेन-देन इतनी देर तक स्वीकार्य है जब विनिमय एक ही बैठक में होता है जैसा कि अनुबंध किया जाता है। यह डॉलर के लिए यूरो बेचने की स्वीकार्यता है, जब तक एक्सचेंज अनुबंध के रूप में एक ही बैठक में होता है। लेकिन जब यह सौदा एक ही प्रकार की मुद्रा के विषय में होता है, जैसे कि दो डॉलर के लिए एक डॉलर की बिक्री करना, यह अनुमति नहीं है क्योंकि यह एक प्रकार का रिबा है। उस मामले में उन्हें समान मात्रा में होना चाहिए और एक्सचेंज को एक ही बैठक में अनुबंध के रूप में होना चाहिए यदि विनिमय एक प्रकार की मुद्रा के संबंध में है इसके लिए सबूत यूबादा इब्न अल-सैमेट (जो अल्लाह तआला से प्रसन्न हो सकता है) द्वारा सुनाई गई रिपोर्ट है, जिसने कहा: अल्लाह के मैसेंजर (अल्लाह के शांति और आशीष पर हो) ने कहा: सोने के लिए सोने, चांदी के लिए चांदी, गेहूं गेहूं के लिए, जौ के लिए जौ, तिथियों की तारीखें, नमक के लिए नमक, जैसे की तरह, उसी के लिए, हाथ से हाथ। अगर प्रकार अलग होते हैं तो आप बेचते हैं, लेकिन जब तक यह हाथ से हाथ है मुसलमान द्वारा सुनाई, 1587. यह मजमु फतावा इब्न बाज़ (1 9 171-174) में कहा गया है: मुद्रा में लेनदेन, खरीदने और बेचने की अनुमति है, लेकिन यह इस शर्त के अधीन है कि यदि मुद्रीकरण हो तो एक्सचेंज हाथ से हाथ हो विभिन्न। यदि कोई व्यक्ति अमेरिकी या मिस्र के लिए लीबिया मुद्रा बेचता है या जो कुछ भी हाथ हाथ रखता है, तो उसके साथ कुछ भी गलत नहीं होता है, जैसे कि वह लिबियन मुद्रा के हाथों हाथों को हाथों से खरीदता है, एक बैठक में आदान-प्रदान करता है, या वह मिस्र या अंग्रेजी मुद्रा खरीदता है आदि लिबियन के लिए या जो भी हाथ हाथ से हाथ, वहाँ उस के साथ कुछ भी गलत नहीं है लेकिन अगर कोई देरी है, तो यह अनुमत नहीं है, और यदि एक ही बैठक में विनिमय नहीं किया जाता है, तो यह अनुमति नहीं है, क्योंकि उस मामले में उसे रिबा-आधारित लेनदेन के रूप में माना जाता है। तो एक्सचेंज उसी बैठे, हाथ से हाथ में होना चाहिए, अगर मुद्राएं अलग-अलग हैं लेकिन अगर वे समान प्रकार के होते हैं, तो दो शर्तों को पूरा किया जाना चाहिए: वे समान मात्रा में होनी चाहिए और विनिमय उसी बैठने में होनी चाहिए, क्योंकि पैगंबर (शांति और अल्लाह के आशीर्वाद पर) ने कहा: सोने के लिए सोने , चांदी के लिए रजत मुद्रा पर सत्तारूढ़ जैसा ऊपर उल्लेख किया गया है, यदि वे अलग हैं तो अलग-अलग विमर्श के लिए स्वीकार्य राशि है, जब तक एक्सचेंज एक ही बैठक में होता है। यदि वे समान प्रकार के हैं, जैसे कि डॉलर के लिए डॉलर, या दिनार के लिए दिये जाने वाले दानर, तो एक्सचेंज को एक ही बैठक में रखना चाहिए और वे समान राशि का होना चाहिए। और अल्लाह शक्ति का स्रोत है। समापन उद्धरण पुन: प्रजनन के लिए 5k दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट नहीं

No comments:

Post a Comment